Saturday 25 June 2016

अच्छी बात किया कर।

अच्छी बात किया कर
-गूगल से साभार 

तू क़दमों से ही सही मेरा साथ दिया कर,
थोड़ा सा ही सही पर अच्छी बात किया कर।

कुछ कहने से अच्छा है चुप रह लिया कर,
कहना हो पहले तो, शब्द श्रृंगार किया कर।

जन्मों तक साथ रहे ऐसी बात किया कर,
तकरार की बातों को थोड़ा टाल दिया कर।

मेरे कुछ कहे बातों का सही इस्तेमाल कर,
गर पीछे छिपे राज का अहसास किया कर।

स्वाभाव है जो तेरा बनावट न आने दिया कर,
मुझको भी ऐसे बंधन से मुक्त कर दिया कर।

तेरे शौक है जो भले के जिद कर लिया कर,
हासिल न हो कुछ तो मैं से हम कर लिया कर।

किसी की बात पर बहकावे में यकीन न कर,
मेरी खामोशी में खुद को खामोश कर लिया कर।
-प्रभा


No comments:

Post a Comment

अगर आपको मेरा यह लेख/रचना पसंद आया हो तो कृपया आप यहाँ टिप्पणी स्वरुप अपनी बात हम तक जरुर पहुंचाए. आपके पास कोई सुझाव हो तो उसका भी स्वागत है. आपका सदा आभारी रहूँगा!